द्वारका पुलिस ने 5 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ अफ्रीकी नागरिक को पकड़ा

The team of Dwarka Police which nabbed the African national along with heroin worth Rs 5 crore

The team of Dwarka Police which nabbed the African national along with heroin worth Rs 5 crore

द्वारका के मोहन गार्डन इलाके से की गई गिरफ्तारी

नई दिल्ली, 17 नवंबर (दिल्ली क्राउन): दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के द्वारका जिले में दिल्ली पुलिस ने एक अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया, और उसके पास से अंतरराष्ट्रीय बाजार में 5 करोड़ रुपये की उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन बरामद की है, डीसीपी शंकर चौधरी ने ‘दि दिल्ली क्राउन’ अखबार को बुधवार को बताया।

डीसीपी चौधरी के अनुसार, आरोपी की पहचान नाइजीरिया निवासी ननमदी इलियास अकाबुजे (35) के रूप में हुई है, जिसे छठ पूजा पार्क, “गंदा नाला नजफगढ़” मोहन गार्डन के पास से पकड़ा गया था, जब वह नशीली दवाओं की सप्लाई करने की कोशिश कर रहा था।

उपनिरीक्षक सुभाष चंद की देखरेख में एसआई करतार सिंह, हेड कांस्टेबल जितेंद्र, कांस्टेबल प्रमोद कुमार, कांस्टेबल रवि कुमार की टीम गठित की गई थी।

टीम का नेतृत्व द्वारका एसीपी (ऑपरेशन) विजय सिंह यादव कर रहे थे।

गुप्त सूचना के आधार पर टीम मोहन गार्डन के गंदा नाला नजफगढ़ के पास छठ पूजा पार्क पहुंची और 15 नवंबर को संदिग्ध अफ्रीकी नागरिक को पकड़ लिया। उसके पास से 513 ग्राम हेरोइन बरामद की गई।

आरोपी के खिलाफ मोहन गार्डन थाने में एफआईआर नंबर 647/21 के तहत एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह एक घुसपैठिया है और 2019 में बांग्लादेश के रास्ते भारत आया था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी बिना वैध वीजा के दिल्ली में अवैध रूप से रह रहा है।

पुलिस ने कहा कि वह लंबे समय से नशीली दवाओं के कारोबार में शामिल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *