सिपाही, हवलदार ने ट्रैफिक इंस्पेक्टर को पीटा

सिपाही, हवलदार ने ट्रैफिक इंस्पेक्टर को पीटा

सिपाही, हवलदार ने ट्रैफिक इंस्पेक्टर को पीटा

ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने कार हटाने को कहा था

इंद्र वशिष्ठ

नई दिल्ली, मार्च 14 (दिल्ली क्राउन): दिल्ली पुलिस के एक सिपाही और एक हवलदार ने ट्रैफिक पुलिस के इंस्पेक्टर को पीट दिया। टीआई पर हमला करने वाले दोनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

घटना दस मार्च की रात नौ बजे दक्षिण दिल्ली के अंबेडकर नगर थाना के इलाके में खान पुर रेडलाइट के पास हुई। यातायात को सुचारु रुप से चलाने के लिए टीआई राजेंद्र प्रसाद अपने स्टाफ के साथ तैनात थे। तभी उन्होंने देखा कि सड़क पर खड़ी सफेद रंग की एक क्रेटा कार के कारण ट्रैफिक जाम हो रहा है। कार में चार लोग सवार थे।

हमारा चालान कैसे कर सकते हो

इंस्पेक्टर राजेंद्र प्रसाद ने कार चालक को कार वहां से हटाने को कहा, लेकिन उसने अनसुना कर दिया। बार-बार कहने और इशारा करने के बावजूद चालक ने कार नहीं हटाई तो इंस्पेक्टर राजेंद्र ने हवलदार भगीरथ को बुलाया और कार का चालान करने को कहा। हवलदार भगीरथ कैमरे से कार की फोटो खींचने लगा,तभी कार से एक युवक (सिपाही अशोक कुमार) उतरा और कहा कि हम दिल्ली पुलिसकर्मी है। हम अपने दोस्तों का इंतजार कर रहे हैं, ‘तुम हमारा भी चालान कैसे कर सकते हो’।

थप्पड़ मारे

सिपाही अशोक ने  इंस्पेक्टर राजेंद्र के साथ न केवल बदतमीजी  की, बल्कि उनके मुंह पर थप्पड़ भी मार दिया। इसी दौरान उसका साथी हवलदार सरनाम भी कार से बाहर आ गया। सिपाही अशोक और हवलदार सरनाम दोनों ने इंस्पेक्टर राजेंद्र प्रसाद को थप्पड़ मारे ।

इंस्पेक्टर राजेंद्र प्रसाद इन पुलिसकर्मियों को पकड़ कर अंबेडकर नगर थाने ले गए। इनका तीसरा साथी सिपाही मनोज मौके से भागने की कोशिश कर रहा, लेकिन एक तिपहिया चालक ने उसे पकड़ लिया। इनका चौथा साथी कार सहित भाग गया ।

इंस्पेक्टर राजेंद्र प्रसाद की शिकायत पर अंबेडकर नगर थाने में सरकारी कर्मचारी पर डयूटी के दौरान हमला करने का मामला दर्ज किया गया है। सिपाही अशोक कुमार और हवलदार सरनाम को गिरफ्तार किया गया है।

सिपाही अशोक कुमार दिल्ली सरकार में सिक्योरिटी में और हवलदार सरनाम पीटीसी वजीराबाद में तैनात है। सिपाही मनोज और कार चालक  के खिलाफ कलंदरा (बाउंड डाउन ) बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.