द्वारका पुलिस ने कई दिनों तक कड़ी निगरानी के बाद 2 लुटेरों को पकड़ा

One of the 2 alleged robbers who were injured in shootout with Dwarka Police

One of the 2 alleged robbers who were injured in shootout with Dwarka Police

भागने की ताक में दोनो ने पुलिस कर्मियों पर गोली चलाई

नई दिल्ली, 9 नवंबर (दिल्ली क्राउन): राहुल और मोहित के रूप में पहचाने गए दो लोगों की गिरफ्तारी के साथ, दिल्ली पुलिस ने दक्षिण-पश्चिम में द्वारका और उसके आसपास लूट, चोरी और फोन छीनने के कई मामलों को सुलझाने का दावा किया है।

डीसीपी द्वारका शंकर चौधरी के अनुसार, कुछ दिन पहले सुबह सड़क पर जा रही एक महिला से मोबाइल फोन झपटने के बाद स्पेशल स्टाफ और स्थानीय पुलिस की टीम की निगरानी के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया था।

“हालांकि यह पता लगाया गया था कि सिम कार्ड बदलने के साथ मोबाइल का उपयोग किया गया था, कोई प्रगति नहीं की जा सकी क्योंकि पता नकली पाया गया था। अथक तकनीकी और मैनुअल निगरानी से सफलता प्राप्त हुई और एक सूचना मिली कि उक्त लूट की घटना में शामिल दो अपराधी फिर से द्वारका में एक और लूट मार करने के लिए आए हैं, ”डीसीपी ने कहा।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए रविवार (7 नवंबर) की सुबह करीब साढ़े आठ बजे मोटरसाइकिल सवार दोनों युवक राधा स्वामी सत्संग के पास पकड़े गए।

डीसीपी चौधरी के मुताबिक चेकिंग के लिए रुकने को कहा तो उन्होंने भागने की कोशिश की लेकिन उनकी बाइक फिसल कर गिर गई।

पैदल भागते समय उन्होंने पुलिस टीम के सदस्यों को मारने के इरादे से पुलिस टीम पर फायरिंग की।

पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की और सर्विस हथियारों से फायरिंग की, जबकि आरोपी राहुल के बाएं घुटने में गोली लगी और आरोपी मोहित के दाहिने घुटने में गोली लगी और उसके बाद ही उन्हें काबू किया जा सका। एक अत्याधुनिक देशी पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

दोनों को पकड़ लिया गया और संक्षिप्त पूछताछ के बाद इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां उन्होंने लूट में अपनी संलिप्तता स्वीकार की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *