सैन्य कार्रवाई की धमकी के बीच भारत ने अपने नागरिकों से यूक्रेन छोड़ने को कहा

India tells its citizens to leave Ukarine amid threats of military action

India tells its citizens to leave Ukarine amid threats of military action

रूस जल्द ही यूक्रेन पर सैन्य हमला शुरू करेगा

नई दिल्ली, 15 फरवरी (दिल्ली क्राउन): यूक्रेन पर रूस द्वारा सैन्य कार्रवाई के खतरे के बीच भारत ने यूक्रेन में रहने वाले अपने नागरिकों को अस्थायी रूप से देश छोड़ने या देश के भीतर गैर-जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी है।जो लोग देश छोड़ने को तैयार नहीं हैं, उनसे कहा जाता है कि वे दूतावास के संपर्क में रहें।

यूकेरिन में भारतीय नागरिकों के लिए एक सलाह में कहा गया कि “भारतीय नागरिकों से अनुरोध है कि वे दूतावास को यूक्रेन में अपनी उपस्थिति की स्थिति के बारे में सूचित रखें ताकि दूतावास को उन तक पहुंचने में सक्षम बनाया जा सके जहां आवश्यक हो। यूक्रेन में भारतीय नागरिकों को सभी सेवाएं प्रदान करने के लिए दूतावास सामान्य रूप से कार्य जारी रखेगा।

रूस द्वारा जल्द ही यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई शुरू करने की उम्मीद है।

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सोमवार को कहा कि “अमेरिका भी अपने यूक्रेन दूतावास के संचालन को राजधानी कीव से पश्चिमी शहर ल्वीव में स्थानांतरित कर रहा है।”

यह कदम तब उठाया गया जब अमेरिकी अधिकारियों ने चेतावनी दी कि मास्को यूक्रेन और पड़ोसी बेलारूस के साथ रूस की सीमा के पास 100,000 से अधिक सैनिकों को इकट्ठा करना जारी रखे हुए है। और किसी भी समय कीव सहित एक विनाशकारी हमला शुरू कर सकता है।

हालाँकि, रूस ने पश्चिमी आरोपों से इनकार किया कि वह आक्रमण की योजना बना रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *