“हरयाणा में बिना पर्ची व खर्ची के नौकरी नहीं मिलती”: आप नेता सुशील गुप्ता

"हरयाणा में बिना पर्ची व खर्ची के नौकरी नहीं मिलती": आप नेता सुशील गुप्ता

"हरयाणा में बिना पर्ची व खर्ची के नौकरी नहीं मिलती": आप नेता सुशील गुप्ता

खट्टर सरकार की कई विफलताएं गिनवाईं

नई दिल्ली, मार्च 15 (दिल्ली क्राउन): आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुशील ने आज हरियाणा में भाजपा की खट्टर सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में जनता त्रस्त हो चुकि है क्यूंकि वहां “बिना पर्ची और बिना खर्ची ” के नौकरी पाना नामुमकिन है।

हरियाणा से कई पार्टियों से सम्बन्ध रखने वाले नेताओं को आम आदमी पार्टी में शामिल करवाते हुए गुप्ता ने पत्रकारों को बताया कि कुछ दिन पहले नौकरियां देने में पांच करोड़ का घपला सामने आया था, “जिसका सीधा लिंक मुख्यमंत्री कार्यालय से था”।

गुप्ता ने आगे कहा: “कुछ दिन पहले हरियाणा आयोग के भ्रष्ट अधिकारियों पर रेड होने के बाद जब उनकी चैट को विधान सभा में पढ़ा गया तो पता चला था कि पांच करोड़ का लेनदेन मुख्यमंत्री कार्यालय से हुआ था।”

गुप्ता ने खट्टर सरकार पर आरोप लगाते हुए आगे कहा कि – “आज बेरोजगारी में हरियाणा नंबर एक पर है, ऐसा भारत सरकार के आंकड़े बताते हैं। हरियाणा देश कि रेप कैपिटल बन चुका है। हरियाणा में कई बार व्यापारियों ने पलायन करने कि सोंची है। सरे आम उनसे फिरौतियाँ मांगी जाती हैं, गोली मार दी जाती है। कानून व्यवस्था के नाम पर हरियाणा में जंगल राज है। ऐसे अनेकों मुद्दे हैं जो हरियाणा में अगले चुनाव के पहले सामने आएंगे।”

पिछले कई दिनों से गुप्ता हरियाणा के सैंकड़ों नेताओं को अपनी आम आदमी पार्टी में ज्वाइन करवा चुके हैं। दो दिन पहले गुरुग्राम के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल सहित भाजपा, कांग्रेस व अन्य दलों के दर्जनों नेताओं को आम आदमी पार्टी में ज्वाइन करवाया था।

हरियाणा में अगले विधान सभा चुनाव 2024 में होने हैं। भाजपा के मनोहर लाल खट्टर लगातार दो बार से मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाले हुए हैं। 2019 में हुए विधान सभा चुनाव के बाद खट्टर को सरकार बनाने के लिए जननायक जनता पार्टी (JJP) का सहारा लेना पड़ा था और दुष्यंत चौटाला को उप-मुख्यमंत्री बनाना पड़ा था।

गुप्ता ने यह भी कहा कि अगले विधान सभा चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और हरियाणा वासियों के लिए मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.