एसयूवी लेकर भागा हुआ आरोपी गिरफ्तार

टेस्ट ड्राइव के बहाने कार लेकर भागा था

नई दिल्ली, 30 जनवरी (दिल्ली क्राउन): नोएडा पुलिस ने पिछले हफ्ते नोएडा के फेज 2 इलाके में टेस्ट ड्राइव के बहाने एक एसयूवी लेकर भागने वाले 30 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार किया।

नोएडा के सेक्टर 82 निवासी सचिन त्यागी ने अपनी शिकायत में बताया था कि उन्होंने पिछले हफ्ते अपनी एसयूवी बेचने के लिए ओएलएक्स पर एक विज्ञापन दिया था। सेक्टर 168 के नितेश भारद्वाज के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने अगले दिन उसे फोन किया और टेस्ट ड्राइव के लिए अनुरोध किया। त्यागी तुरंत राजी हो गए और उन्हें 25 जनवरी को भंगेल आने के लिए कहा।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सहमति के अनुसार, भारद्वाज भंगेल पहुंचे और बाद में दोनों टेस्ट ड्राइव के लिए गए। लगभग 5 किमी की यात्रा के बाद, आरोपी ने उसे बताया कि वह एसयूवी की स्थिति से संतुष्ट है और उसने 6 लाख रुपये में सौदा तय किया।”

सेक्टर 110 में भारद्वाज ने एसयूवी को सड़क किनारे रोक दिया और कथित तौर पर त्यागी को स्टीयरिंग संभालने के लिए कहा ताकि वह 10,000 रुपये का अग्रिम भुगतान कर निकल सकें। उन्होंने कहा आगे बताया कि “जैसे ही त्यागी ड्राइवर की तरफ आने के लिए नीचे उतरे, आरोपी ने गैस पेडल दबाया और कुछ ही पलों में फरार हो गया।”

भंगेल के एक कॉलेज में क्लर्क का काम करने वाले त्यागी ने पहले भारद्वाज से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनका मोबाइल नंबर स्विच ऑफ था। फिर उन्होंने तुरंत 112 डायल किया और पुलिस को घटना की सूचना दी। अधिकारी ने बताया कि टीमों का गठन किया गया और संदिग्ध की तलाश शुरू कर दी गई। उसकी शिकायत पर एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

अधिकारी ने कहा, “हमने रास्ते में कई सीसीटीवी कैमरों को स्कैन किया और आखिरकार सेक्टर 93 के गेझा गांव से संदिग्ध को गिरफ्तार करने में कामयाब रहे। पूछताछ के दौरान, उसने खुलासा किया कि वह बेरोजगार था और इसलिए उसने यह अपराध किया।”

उसके कब्जे से वाहन बरामद कर लिया गया है। भारद्वाज को अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.