कला रामचंद्रन होंगी गुरुग्राम की नई पुलिस आयुक्त

Kala Ramachandran, the first woman Police Commissioner of Gurugram

Kala Ramachandran, the first woman Police Commissioner of Gurugram

होंगी शहर की पहली महिला पुलिस आयुक्त

गुरुग्राम, 14 फरवरी (दिल्ली क्राउन): 1994 बैच की भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी, कला रामचंद्रन को गुरुग्राम की नई महिला पुलिस आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है। वे के.के राव की जगह लेंगी, जिन्हें रविवार देर रात तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित कर दिया गया।

रामचंद्रन इससे पहले परिवहन विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात थीं।के.के राव उन 15 आईपीएस और एचपीएस (हरियाणा पुलिस सेवा) अधिकारियों में शामिल हैं जिनका तबादला हरियाणा सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार किया गया।1996 बैच के आईपीएस अधिकारी, राव को पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), सीपीटी और आर.भोंडसी के रूप में स्थानांतरित किया गया है।

जून 2018 से फरवरी 2019 तक आठ महीने तक इस पद पर रहने के बाद राव ने 30 जून, 2020 को आयुक्त के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में गुड़गांव में कार्यभार संभाला था। जिसके बाद उन्हें फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया था।

फेरबदल में, मकसूद अहमद, जो गुड़गांव में पूर्व पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) थे उनका तबादला पुलिस अधीक्षक (एसपी) कैथल के रूप में किया गया है।वीरेंद्र कुमार जो अंबाला शहर में एसपी सुरक्षा -1 सीआईडी ​​थे वो पूर्वी गुड़गांव के डीसीपी के रूप में कार्यभार संभालेंगे। उनके पास मिरर इमरजेंसी रिस्पांस सेंटर (एमईआरसी), गुड़गांव और आईआरबी भोंडसी की चौथी बटालियन के कमांडेंट के अतिरिक्त प्रभार भी होंगे।स्पेशल टास्क फोर्स (एसपीएफ) के महानिरीक्षक सतीश बालन को आईजी (जेल) का अतिरिक्त प्रभार दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.