दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर ने सिपाही को रिश्वत लेने हवाई जहाज से  भेजा !

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर ने सिपाही को रिश्वत लेने हवाई जहाज से भेजा !

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर ने सिपाही को रिश्वत लेने हवाई जहाज से भेजा !

इंद्र वशिष्ठ

पुलिस अपराधियों को पकड़ने में बेशक सुस्ती दिखाती हो, लेकिन रिश्वत लेने के लिए वह उड़ कर (हवाई जहाज से) दूसरे राज्य में भी पहुंच जाती है। 

पुलिस द्वारा रस्सी का सांप बनाने की बात तो सुनी ही होगी, लेकिन रिश्वत न देने पर पुलिस गवाह को ही आरोपी भी बना सकती है। इसका पता दिल्ली पुलिस की इस करतूत से चलता है।

सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर की ओर से दो लाख रुपए रिश्वत लेते हुए सिपाही को भुवनेश्वर में गिरफ्तार किया है।

सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने बताया  कि भुवनेश्वर के एक व्यक्ति की एक शिकायत पर आर्थिक अपराध शाखा में तैनात इंस्पेक्टर सज्जन सिंह यादव और सिपाही अमित लाहुचा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। 

ईओडब्ल्यू (EOW) में दर्ज एक मामले की जांच के दौरान  शिकायतकर्ता उदय साहू की भूमिका की जांच इंस्पेक्टर सज्जन सिंह यादव ने की थी। इस मामले में अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है। जिसमें उदय साहू को गवाह बनाया गया है।

गवाह से आरोपी बनाने की धमकी

उदयू साहू  ने आरोप लगाया कि इंस्पेक्टर सज्जन सिंह यादव ने उससे साढ़े चार लाख रुपए रिश्वत मांगी, बाद में रकम घटा कर चार लाख कर दी।  इंस्पेक्टर ने उदय से कहा कि रिश्वत नहीं दी, तो वह पूरक आरोप पत्र दाखिल करके उसे आरोपी बना देगा।

उदय साहू ने सीबीआई की भुवनेश्वर शाखा में शिकायत दी कि रिश्वत न देने पर गिरफ्तार करने की धमकी भी दी गई है।

इंस्पेक्टर सज्जन सिंह यादव ने शिकायतकर्ता से कहा कि  24 अप्रैल को रिश्वत की रकम लेने वह भुवनेश्वर एअरपोर्ट पहुंच जाएगा। लेकिन बाद में इंस्पेक्टर ने शिकायतकर्ता से कहा कि वह पैसा लेने के लिए अपने सिपाही अमित को भुवनेश्वर भेज रहा है।

2 लाख लेते पकड़ा

सीबीआई ने मामला दर्ज कर जाल बिछाया और सिपाही अमित को दो लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। सिपाही अमित रिश्वत की रकम लेकर वापस भी हवाई जहाज से ही आना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.