CBI ने 4 सब-इंस्पेक्टरों को गिरफ्तार किया

CBI ने 4 सब-इंस्पेक्टरों को गिरफ्तार किया

CBI ने 4 सब-इंस्पेक्टरों को गिरफ्तार किया

इंद्र वशिष्ठ

सीबीआई ने अपने ही चार सब-इंस्पेक्टरों  को गिरफ्तार किया है। इन्होंने एक व्यवसायी को आतंकवादियों को धन देने के मामले में  गिरफ्तार करने की धमकी देकर 25 लाख रुपए मांगे थे। 

चारों सब इंस्पेक्टरों को नौकरी से बर्खास्त भी कर दिया गया है। सब-इंस्पेक्टरों के नाम हैं सुमित गुप्ता, प्रदीप राणा, अंकुर कुमार और आकाश अहलावत। ये सभी नई दिल्ली स्थित सीबीआई  मुख्यालय में तैनात हैं।

सीबीआई के प्रवक्ता आर.सी. जोशी ने बताया कि एक शिकायत के आधार पर नई दिल्ली में तैनात अपने उप–निरीक्षक एवं अज्ञात कर्मियों/निजी व्यक्तियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।  उनके परिसरों में तलाशी ली। तलाशी के दौरान बरामद आपत्तिजनक दस्तावेजों की छानबीन की जा रही है।

कार में उठा ले गए-

सीबीआई के अनुसार चण्डीगढ़ में  साझीदारी में  फर्म चलाने वाले शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि दस मई को सीबीआई कर्मियों सहित 06 व्यक्ति उसके कार्यालय में घुसे एवं उन्हे धमकी दी कि उसे आतंकवादियों का समर्थन करने और धन देने के लिए गिरफ्तार किया जाएगा, क्योकि इस सन्दर्भ में उनके पास सूचना है।  शिकायतकर्ता को आरोपी जबरन  कार में ले गए और उससे 25 लाख रुपए की मांग भी की। 

बर्खास्त-

सीबीआई के अनुसार भ्रष्टाचार एवं अन्य अपराधों के प्रति शून्य सहनशीलता नीति के तहत, न केवल बाहरी लोगों बल्कि अपने कर्मियों के सन्दर्भ में, सीबीआई ने प्राप्त शिकायत पर तुरन्त ही मामला दर्ज किया, कथित रुप से मामले में संलिप्त अपने तीन अन्य कर्मियों की पहचान की एवं उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की। इन कसूरवार कर्मियों के कृत्य का गंभीर संज्ञान लेते हुए, सभी चार कर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों को चण्डीगढ़ की सक्षम अदालत के समक्ष आज पेश किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.