इस्सापुर वार्ड पार्षद सुमन डागर के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन

Issapur Ward (South West Delhi) resident Kanta accused local MCD Councillor Suman Dagar of not getting their house garbage collected

Issapur Ward (South West Delhi) resident Kanta accused local MCD Councillor Suman Dagar of not getting their house garbage collected

आरोप है कि सुमन ने एमसीडी कर्मियों को उनकी गली की सफाई करने से जबरन रोका

संदीप राजपूत

नई दिल्ली, 8 नवंबर (दिल्ली क्राउन): दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के इस्सापुर वार्ड (नंबर 45-एस) में कई स्थानीय निवासियों, ज्यादातर महिलाओं ने अपनी एमसीडी पार्षद के विरोध में सोमवार को रोड क्रॉसिंग पर अपने घर का कचरा फेंक दिया। पार्षद द्वारा जानबूझकर एमसीडी वैन को उनके घर का कूड़ा उठाने नहीं देने का आरोप है।

उन्होंने स्थानीय पार्षद पर एक महीने से अधिक समय तक एमसीडी कार्यकर्ताओं को उनकी गली में नालियों की सफाई नहीं करने देने का भी आरोप लगाया।

एमसीडी वार्ड का प्रतिनिधित्व भाजपा की नगर पार्षद सुमन डागर कर रही हैं।

महिला पार्षद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए, प्रदर्शनकारी महिलाओं ने आरोप लगाया कि सुमन डागर कुछ “निजी कारणों” से एमसीडी वैन चालक को उनकी गली से घर का कचरा इकट्ठा करने से जबरन रोक रही हैं।

इस्सापुर वार्ड (नंबर 45-एस) में पड़ने वाले गांव उजवा में विरोध प्रदर्शन किया गया।

महिला प्रदर्शनकारियों में से एक कांता देवी ने एक स्थानीय यू ट्यूब चैनल “बदलाव की ओर” को बताया कि सुमन डागर कचरा इकट्ठा करने वाली वैन को उनकी गली में आने से रोकने के पीछे थीं क्योंकि उनकी मनोज छोटीवाला के साथ कुछ व्यक्तिगत दुश्मनी है, जो उसी गली में रहते हैं।

“दीवाली से एक दिन पहले एक एमसीडी वैन कचरा इकट्ठा करने के लिए हमारी गली में आई थी, और सुमन डागर ने वैन चालक को फोन करके इस विशेष गली से घर का कचरा इकट्ठा नहीं करने का निर्देश दिया,” कांता ने गुस्से में कहा।

सुमन डागर के खिलाफ प्रदर्शन कर रही अन्य महिलाओं ने भी नियमित सफाई के लिए अपने आवासीय क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

“दिल्ली क्राउन” ने सुमन डागर से संपर्क करने के कई प्रयास किए और उनकी प्रतिक्रिया जानने कि कोशिश की  शुरू में उन्होंने प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया, लेकिन बाद में अपने वार्ड में इस तरह के किसी भी विरोध से पूरी तरह इनकार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *