बैंक को चुना लगाकर रिफंड लेने वाला शातिर पकड़ा गया

एटीएम से पैसे लेता और एटीएम एरर का हवाला देकर बैंक से रिफंड लिया करता था आरोपी

नई दिल्ली, 17 दिसंबर (दिल्ली क्राउन): दिल्ली पुलिस के हत्थे एक ऐसा शातिर लगा है जो एटीएम से पैसे निकालकर फिर बैंक में एटीएम एरर बताकर पैसे रिफंड लिया करता था। इस बहाने से उसने कई बैंकों को चूना लगाया है।

इस शातिर का नाम अजरुद्दीन है और वह हरियाणा के मेवात का रहने वाला है। अजरुद्दीन एटीएम के लूपहोल का फायदा उठाकर बैंक को चूना लगाता था। आरोपी ने अबतक बहुत से बैंको में लाखों रुपए की धोखाधड़ी की है।

यह बात थोड़ी अटपटी लग सकती है की आखिर बैंक पैसे रिफंड कैसे दे देगा?

तो आपको बता दे की अजरूदीन एटीएम में पैसे लेने जाता था, और डेबिट कार्ड डालता और जब पैसे बाहर आ जाते तो वह उन्हें वहीं होल्ड कर देता, लेता नही था बल्कि 15 सेकंड इंतजार करता था। जैसे ही एटीएम में एरर बताता था वह झट से पैसे ले लेता था। और फिर एरर का बहाना देकर बैंकों से पैसे रिफंड लिया करता था। हालांकि एक बार अजरूद्दीन को बैंक को पैसे वापिस भी करने पड़े थे। क्यूंकि बैंक जब इस मामले की जांच की तो उसे पता चला कि अजरूद्दीन एटीएम से पैसे ले चुका है।

इसी बीच दिल्ली पुलिस को चांदनी चौक के एक नेशनल बैंक से सूचना मिली की एटीएम का एरर बता कर कई लोग रिफंड ले लेते हैं जबकि ग्राहक असल में एटीएम से पैसे निकाल चुके होते हैं। सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने छानबीन की तो अजरूद्दीन नाम का एक शातिर पकड़ा गया। अजरूद्दीन ने बैंकों को चुना लगाने के लिए बहुत से डेबिट कार्ड का इस्तेमाल किया है। उसके पास से 17 डेबिट कार्ड बरामद किए गए हैं। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। और आगे की छानबीन में पुलिस जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *