दिल्ली पुलिस के 7 आईपीएस अधिकारियों के हुए तबादले

एलजी अनिल बैजल ने दिए तबादलों के आदेश

नई दिल्ली, 9 दिसंबर (दिल्ली): दिल्ली पुलिस में 7 बुज़ुर्गों की आयु वर्ग के लिए अनिल बैजल ने आदेश दिया। 

1999 बैच की आईपीएस अधिकारी छाया शर्मा, जिन्होंने 16 दिसंबर, 2012 को हुए गैंगरेप का पर्दाफाश करने वाली टीम का नेतृत्व किया था, उनको आर्थिक अपराध शाखा में संयुक्त पुलिस आयुक्त के रूप में तैनात किया गया है।

इसके अलावा, 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय कुमार त्यागी, जो डीसीपी सुरक्षा के रूप में तैनात थे, को डीसीपी (आईजीआई एयरपोर्ट) का प्रभार दिया गया है। 

छाया शर्मा पुलिस उपायुक्त (दक्षिण जिला) में थीं, जब 16 दिसंबर, 2012 को गैंगरेप मामले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। उसने मामले को सुलझाने वाली टीम का नेतृत्व किया, सभी संदिग्धों को गिरफ्तार किया और एक निर्विवाद आरोप पत्र तैयार किया था।

1999 बैच और छाया शर्मा के बैचमेट आईपीएस अधिकारी विवेक किशोर, जो सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में एक निदेशक के रूप में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर थे, उनको वापस दिल्ली पुलिस में स्थानांतरित कर दिया गया है और उन्हें संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) का प्रभार दिया गया है। 

दिल्ली सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी वीनू बंसल को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (उत्तरी रेंज) का प्रभार दिया गया है, जबकि उनके बैचमेट रवींद्र कुमार पांडे को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (सामान्य) के रूप में तैनात किया गया है. प्रशासन) सतर्कता विभाग से।

एक अन्य अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुमन गोयल, जो 2005 बैच के एक आईपीएस अधिकारी हैं, उन्हें केंद्रीय रेंज का प्रभार दिया गया है। वह ट्रैफिक यूनिट में उसी रैंक पर तैनात थी। उनके बैचमेट रजनीश गुप्ता को सामान्य प्रशासन से विशेष शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया है।

इसके अलावा, 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय कुमार त्यागी, जो डीसीपी सुरक्षा के रूप में तैनात थे, उन्हें डीसीपी (आईजीआई एयरपोर्ट) का प्रभार दिया गया है।

सभी अधिकारी दिल्ली में जल्द पद ग्रहण करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.