दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुआ रहस्यमई विस्फोट

कार्रवाई स्थगित कर दी गई है

नई दिल्ली, 9 दिसंबर (दिल्ली क्राउन): दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गुरुवार सुबह एक रहस्यमयी विस्फोट की सूचना मिली, जिसने कोर्ट में चल रही कार्यवाही को स्थगित कर दिया। दमकल विभाग को इस घटना की सूचना दी गई सूचना मिलते ही दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। सूत्रों के मुताबिक कोर्ट में रखे एक लैपटॉप में विस्फोट हो गया। हालांकि पुलिस ने कहा कि वह जांच कर रही है।

दमकल विभाग के अनुसार, उन्हें सुबह करीब 10.40 बजे फोन आया कि रोहिणी कोर्ट के अंदर एक विस्फोट हुआ है। अधिकारी ने कहा, “हमने तुरंत दमकल की सात गाड़ियां मौके पर भेजी हैं और सुबह करीब 11.10 बजे हमारे बचाव दल ने हमें सूचित किया कि एक व्यक्ति घायल हो गया है।”पुलिस ने कहा कि विस्फोट के प्रभाव से कोर्ट रूम के फर्श का एक छोटा हिस्सा भी धंस गया। अदालत की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है। मौके की घेराबंदी कर दी गई है। फोरेंसिक और एनएसजी की टीमें इसकी जांच कर रही हैं।

डीसीपी (रोहिणी जिला) प्रणव तायल ने बताया कि “हमने विस्फोट के सही कारण का पता लगाने के लिए एफएसएल विशेषज्ञों को बुलाया है।”इस साल सितंबर में, रोहिणी कोर्ट एक गोलीबारी की घटना का गवाह बना जिसमें दो बंदूकधारियों ने दिल्ली के गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या कर दी थी। और आरोपी वकील के वेश में कोर्ट में घुसा था। कहीं यह विस्फोट उस मामले से तो जुड़ी नही है यह जांच के बाद ही पता चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *